Indian Post GDS 2nd Merit List 2023 State Wise PDF Download

Indian Post GDS 2nd Merit List 2023 भारतीय डाक जीडीएस के द्वारा दूसरी मेरिट लिस्ट किस दिन घोषित की जाएगी? इसकी पूरी जानकारी देने वाला हूँ बहुत सारे बिद्यार्थी अपनी दूसरी मेरिट रिजल्ट सूची के लिए तैयार हैं। इंतजार कर है मुझे आप सभी को सूचित करना है। की यानी 11 मार्च 2023 को इंडियन पोस्ट ऑफिस जीडीएस की पहली मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। और इस लिस्ट में कई छात्रों का नाम है। और बहुत से बिद्यार्थी का नाम नहीं है !

लेकिन वे अपना अंतिम परिणाम कैसे सत्यापित कर सकते हैं? प्रथम मेरिट सूची में जिनका नाम नहीं है। मैं उन सभी छात्रों को सूचित करने जा रहा हूं। कि आप सभी छात्रों की द्वितीय लाभ सूची जारी कर दी जायेगी तथा द्वितीय लाभ सूची में आप सभी बिद्यार्थी अपना नाम देख सकेंगे। आखिर में दूसरी मेरिट लिस्ट किस दिन घोषित होगी, आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़े आपकी कुछ समस्या का संधान जरूर मिलेगा?

Indian Post GDS 2 Merit List Out News

भारतीय डाक जीडीएस का पहली मेरिट रिजल्ट लिस्ट जारी करने के बाद अब इसकी दूसरी मेरिट लिस्ट जा होने वाली है। जो 1 से 2 दिन के अंदर देखने को मिलेगा। हालां कि ये जानकारी सोशल मीडिया पे बताई जा रही है। इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अगर आप लोगों ने 2022 में भारतीय डाक जीडीएस के लिए आवेदन किया होता तो आपको जरूर पता होता। की उसमे 7 बार मेरिटलिस्ट भारतीय डाक जीडीएस द्वारा जारी की जाती है। लेकिन आप सभी के दूसरी बेनिफिट लिस्ट बहुत जल्द देखने को मिलेगी! लेकिन आप सभी बिद्यार्थी अपनी दूसरी रिजल्ट चेकलिस्ट को कैसे सत्यापित कर पाएंगे? इस पोस्ट पर आप सभी को निर्देश दिया गया है!

Indian Post GDS 2nd Merit List 2023 सेकंड मेरिट लिस्ट कैसे देखें?

दूसरे मेरिट लिस्ट के रिकॉर्ड को देखने में कई बिद्यारतीयो को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप सभी छात्रों को भी दूसरी मेरिट लिस्ट देखने में दिक्कत आ रही है। तो मैं आप सभी बिद्यार्थी को बताना चाहता हूं कि आप अपनी दूसरी मेरिट लिस्ट को कैसे चेक कर सकते हैं। मैंने इस पोस्ट पर कुछ जानकारी दी है ! आप लोग दूसरी रिजल्ट मेरिट लिस्ट को पढ़ने के बाद देख सकते हैं। इसके अलावा अगर कोई एरर प्रॉब्लम नजर आती है। आप फिर से प्रयास करें पर क्लिक करके एक बार प्रयास कर सकते हैं और आप आसानी से देख सकेंगे।

  • दूसरी मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए, आपको भारतीय डाक जीडीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • यदि दूसरी मेरिट सूची जारी की जाती है तो आप सभी को आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम अधिसूचना देखने को मिलेगी।
  • वहां से आप सभी बिद्यार्थी दूसरी मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं और जांच कर सकते हैं कि आपका नाम वहां है या नहीं।
  • यदि आपका नाम उस पीडीएफ में रहता है, तो आपका चयन इंडियन पोस्ट ऑफिस जीडीएस में हो सकता है।
  • अब आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर मैसेज आने का इंतजार करना होगा।

हमारी तरफ से निर्देश दिया गया है। इस तरह आप सभी छात्रों भारतीय डाक जीडीएस की परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप लोगों को इतना करने के बाद भी रिजल्ट डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही है। तो आप सभी बिद्यार्थी लोग भारतीय डाक जीडीएस की मेरिट लिस्ट अपने मोबाइल से भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। मैंने इस पोस्ट के नीचे Download Merit List नाम से एक लिंक दिया है। आप इसे क्लिक करके चेक कर सकते हैं।

GDS Result important Link 2023

GDS ResultLink Active
Join  Telegram GroupJoin Now
Download NotificationClick Here For Notification
Other Vacancies DetailsClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here

FaQ – Indian Post GDS 2nd Merit List 2023 State Wise PDF Download

GDS Result Download Merit List
GDS Result Download Merit List

Q1. भारतीय डाक जीडीएस उम्मीदवारों का चयन कैसे किया जाता है?

छात्रों ने 27 जनवरी 2023 से 16 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन किया। बिद्यार्थियो का चयन कक्षा 10वीं की परीक्षा में प्राप्त अंकों के लाभ पर आधारित है। नियुक्त उम्मीदवारों का वेतन ABPM के लिए INR 10,000 – 24,270 मासिक और BPM के लिए INR 12000 से 29380 के बीच है।

Q2. जीडीएस के लिए कितने अंक आवश्यक हैं?

भारतीय डाक सेवक जीडीएस के लिए सामान्य उम्मीदवारों के दसवीं और बारहवीं कक्षा में 70% से अधिक अंक होने चाहिए। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के आवेदक न्यूनतम 65% अंकों के साथ चुने जा सकते हैं। DV सूची में विचार के लिए न्यूनतम 50% अंक आवश्यक हैं।

Indian Post GDS 2nd Merit List 2023 State Wise PDF Download

Leave a Reply