GDS 2nd Merit List 2023 – India Post GDS Result 2023 PDF Download

GDS 2nd Merit List 2023 – India Post GDS Result 2023 PDF Download – भारतीय डाक ऑफिस ग्राम डाक सेवक की जीडीएस दूसरी मेरिट सूची अप्रैल 2023 के शुरुआती सप्ताह में घोषित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे इंडिया पोस्ट ऑफिस के ऑफिसियल वेबसाइट पे मेरिट सूची जारी होने पर परिणाम और मेरिट सूची प्राप्त कर सकेंगे। या मेरिट लिस्ट चेक कर सकेंगे! indiapostgdsonline.gov.in। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि दूसरी GDS 2 Merit List कब जारी की जाएगी, दूसरी मेरिट लिस्ट कैसे डाउनलोड की जा सकती है, और मेरिट लिस्ट में क्या-क्या डिटेल्स दी जाएंगी और कट-ऑफ के बारे में। तो आप इस पोस्ट में सुरु से अंत तक बने रहे!

India Post Office GDS 2nd Merit List 2023

भारतीय पोस्ट जीडीएस की 2nd मेरिट लिस्ट 2023 के बारे में आप सभी उमीदवार जानते हैं, इंडिया पोस्ट जीडीएस परिणाम और दूसरी सूची राज्यवार तरीके से आधिकारिक वेबसाइट पे उपलब्ध होगी। मेरिट लिस्ट के आधार पे कुल 40,889 पदों पर भर्ती की जाएगी। और जो उम्मीदवार इसके लिए आवेदन किये हैं, वे भारतीय पोस्ट ऑफिस के आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम और कट-ऑफ डाउनलोड कर सकेंगे। बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने पद के लिए आवेदन किया था!

इंडिया पोस्ट की भर्ती जीडीएस सेकेंड मेरिट लिस्ट 2023 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते है और साथ में आपको ये बताऊंगा डेट और टाइम रिजल्ट जारी करने के लिए तैयार कट-ऑफ लिस्ट का डायरेक्ट लिंक भारतीय पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर दिया जा सकता है ! तो आप इंडिया पोस्ट जीडीएस 2nd मेरिट लिस्ट 2023 डाउनलोड कर सकेंगे। मैंने वह तरीका भी बताया है जिससे आप मेरिट लिस्ट को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे!

India Post Office GDS 2nd Merit List 2023 Overview

Post TitleGDS 2nd Merit List 2023
Year 2023 
Category Result Merit List 
Release Date April
ResultComing Soon
Post40,889 Posts 
Site indiapostgdsonline.gov.in

India Post GDS Result 2023 PDF Download

भारतीय पोस्ट ऑफिस ने जीडीएस परिणाम आज पोस्ट किया 2023 की पीडीएफ जल्द ही उपलब्ध होगी। जीडीएस उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या है जिस उमीदवार ने जीडीएस के लिए बड़ी संख्या में भारतीय पोस्ट ऑफिस पदों के लिए आवेदन किया है। इंडिया पोस्ट के कुल 23 सर्किल हैं। चाहे आप इनमें से किसी से संबंधित हों, आपको पता होना चाहिए कि ग्रामीण डाक सेवक परिणाम 2023 सभी जिले और राज्य के लिए एक साथ जारी किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट ऑफिस की परिणाम जारी होने के बाद आप अपना मेरिट सूची डाउनलोड कर सकते हैं। जब तक इंडिया पोस्ट जीडीएस दूसरी मेरिट लिस्ट 2023 उपलब्ध होगी। पंजीकरण संख्या एवं अन्य विवरण भरकर मेरिट सूची चेक कर सकेंगे! परिणाम GDS 2 Merit List के रूप में जारी किया जाएगा।

India Post GDS Cut Off 2023

इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस पोस्ट की कट-ऑफ 2023 मेरिट सूची के साथ भारतीय पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी चौथा ग्रामीण डाक सेवक की रिजल्ट उपलब्ध होगा। तो सभी उम्मीदवार इंडिया पोस्ट जीडीएस की कट-ऑफ 2023 के सहित मेरिट सूची देख सकेंगे। मैंने नीचे वे तरीका बताया है जिस के द्वारा आप आसानी से रिजल्ट और मेरिट सूची देख सकते हैं।

सभी अलग-अलग राज्यों के कट-ऑफ एक दूसरे से प्राप्त अंकों के अनुसार अधिक या कम हो सकती है। इसलिए पहले के मेरिट रिकॉर्ड को देखते हुए यह अनुमान लगाया गया है कि बेसिक सभी उम्मीदवारों के लिए भारतीय पोस्ट ऑफिस की कट-ऑफ अंक सभी राज्यों में 90 अंकों से ऊपर जा सकते हैं और अन्य राज्यों के लिए समान रूप से हो सकती है।

How to download the GDS 2 Merit List 2023 PDF?

डाक सेवक के लिए जो उम्मीदवार दूसरी योग्यता सूची 2023 पीडीएफ डाउनलोड कर ना चाहते हैं, ओ सभी उमीद्वार इंडिया पोस्ट जीडीएस की दूसरी मेरिट सूची 2023 की डाक सेवक की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे। आपको आधिकारिक वेबसाइट में दी गई प्रक्रिया का पालन करना होगा जिसके द्वारा आप आसानी अपना मेरिट लिस्ट में चेक कर पाएंगे। यह एक चरणबद्ध प्रक्रिया है-

  • सबसे पहले आपको डाक सेवक जीडीएस के आधिकारिक वेबसाइट पे जाना होगा।
  • फिर आपको राज्य चुननी होगी और अंतिम परिणाम खोलना होगा।
  • इसके बाद डिवीजन चुनें और लाभ सूची प्राप्त करें।
  • नाम या विवरण खोजें।
  • इसे डाउनलोड करें और इसे अतिरिक्त संदर्भ के लिए सेव कर लें।

India Post GDS 2nd Merit List 2023 Direct links

डाक सेवक की मेरिट सूची जारी होने पर भारतीय पोस्ट जीडीएस की 2nd Merit List 2023 की डायरेक्ट लिंक देंगे। मेरिट सूची आपके 10RN अंकों के आधार पर जारी की जाएगी ऐसे आप आवेदन के आधार पर अंकों का जांच कर सकें। इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस दूसरी मेरिट लिस्ट 2023 की डायरेक्ट लिंक और मेरिट लिस्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पे उपलब्ध होगी। यह सब इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस की सेकेंड मेरिट लिस्ट 2023 के बारे में है। यदि आप इस पोस्ट को मेरिट चेकलिस्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ सेयर करें।

GDS Result important Link 2023

GDS ResultLink Active
Join  Telegram GroupJoin Now
Download NotificationClick Here For Notification
Other Vacancies DetailsClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here

FaQ – GDS 2nd Merit List 2023

GDS Result Download Merit List
GDS Result Download Merit List

Q1. यूपी जीडीएस दूसरी मेरिट लिस्ट कैसे चेक करें?

UP GDS Second Merit List की चेक करने के लिए भारतीय डाक ऑफिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करना होगा और यहां आप State Wise Merit List में उत्तर प्रदेश राज्य को चुने या उतर प्रदेश के ऑप्शन पे क्लिक करें, इसके बाद आप द्वितीय मेरिट सूची में अपने नाम की जांच करेंगे। विपरीत प्रक्रिया को समाप्त कर सूची बनाएं।

Q2. इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 की जांच कैसे करें?

सभी छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस की दूसरी मेरिट सूची आसानी से देख सकते हैं।

Leave a Reply