GDS Result Download Merit List 2023 indiapostgdsonline.gov.in

GDS Result Download Merit List 2023 भारत सरकार के संचार विभाग के डाक विभाग में भर्ती का रिजल्ट आ चूका है, भारतीय डाक बिभाग ने 10th पास युवाओ से पोस्ट ऑफिस के लिए आवेदन करवा था जिसका परिणाम आ चुका है भारतीय डाक ने मैट्रिक पास उम्मीदवारों से 40,889 रिक्तियों के लिए ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) की भर्ती के लिए ऑनलाइन परिणाम और लाभ सूची चयन सूची जारी की है! सभी उम्मीदवार GDS रिक्ति 2023 के लिए इंडिया पोस्ट GDS Online वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर ऑनलाइन परिणाम सर्कल के बेस पे डाउनलोड कर सकते हैं। परिणाम मार्च 2023 में किसी भी समय घोषित किया जा सकता है, विकास के प्रकाशन की वास्तविक तिथि जल्दी से पेश किया जाए!

इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023

इंडिया पोस्ट ऑफिस से जानकारी सामने आ रही है कि इंडिया पोस्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट IndiaPost.gov.in के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक पोस्ट 2023 का रिजल्ट जारी करेगा, जिसके बाद आपको इंडिया पोस्ट जीडीएस मेरिट लिस्ट 2023 के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। तो पढ़ें GDS Result Online से संबंधित नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें। जानकारी मिली है कि ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए कुल 40889 बिद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन किए गए थे।

India Post GDS Merit List PDF

अब बहुत ही जल्द अपने इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 के जारी होने का है इंतजार कर रहे हैं। मार्च 2023 में स्थायी रूप से इंडिया पोस्ट ऑफिस की आधिकारिक वेबसाइट पर इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक का रिजल्ट 2023 को पीडीएफ फॉर्म में जारी करेगा और इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक मेरिट लिस्ट भी पीडीएफ फॉर्म में जारी की जाएगी! और यहां हम आपको एक बार फिर स्पष्ट कर देते हैं कि हम आपको इस लेख का सीधा लिंक भी देंगे! इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक मेरिट लिस्ट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इस पेज को विजिट करते रहें!

27 जनवरी 2023 को भारतीय ग्रामीण डाक सेवक, शाखा पोस्टमास्टर एवं सहायक शाखा पोस्टमास्टर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी किया गया था जिसके बाद पात्र उम्मीदवारों ने भारी संख्या में विज्ञापन जारी होने की तिथि से 16 फरवरी 2023 तक ऑनलाइन आवेदन किया। आपने इन तीनों में से किसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है या नहीं अगर किया है तो आप https://indiapostgdsonline.gov.in/ पे जाकर इंडिया पोस्ट मेरिट लिस्ट 2023 डाउनलोड कर सकेंगे, इसके जारी होते ही इसे डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे एक्टिवेट हो जाएगा।

GDS Result important Link

GDS ResultLink Active
Join  Telegram GroupJoin Now
Download NotificationClick Here For Notification
Other Vacancies DetailsClick Here
Official WebsiteClick Here
Official WebsiteClick Here

GDS Result Download Merit List 2023 indiapostgdsonline.gov.in

GDS Result Download Merit List
GDS Result Download Merit List

FaQ – GDS Result Download Merit List 2023

Q1. GDS Result Online 2023 का तिथि क्या है

इंडिया पोस्ट ऑफिस जीडीएस रिजल्ट 11 मार्च 2023 को घोषित किया गया है

Q2. जीडीएस मेरिट की गणना कैसे की जाती है?

ग्रामीण डाक सेवक चयन प्रक्रिया 2023
ग्रामीण डाक सेवक उम्मीदवारों के दसवीं कक्षा के अंकों के आधार पे मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। 4 दशमलव की सटीकता के लिए दसवां सामान्य अनुपात अंतिम विकल्प के लिए मानक होगा। उच्च शिक्षण योग्यताओं के लिए कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply